Best Books JEE Mains Preparation |Top 5 best book for iit Jee download and purchase and Watch Up Board Result 2019

Best Books JEE Mains Preparation  ( IIT )


Best Books JEE Mains Preparation |Top 5  best book for iit Jee download and purchase
IIT Preparation best book

Top 5 Best books for JEE Mains and advance preparation के लिए काफी हद तक आपकी मदत करेंगी और आपको IIT  Colleges मैं admision दिलाने मैं कारगर साबित होंगी नमस्कार दोस्तों मैं हूँ प्रिंस और आपका स्वागत है आपके अपने ब्लॉग || Smart Tech || मैं अगर आप पहली बार ब्लॉग पर आये हो तो ब्लॉग को Follow कीजिए और नोटिफिकेशन को ऑन कर दीजिए जिससे हमारे द्वारा डाली गई सभी पोस्ट आपको सबसे पहले मिलें और आप किसी भी जानकारी को मिस ना कर पाओ अगर पूरी जानकारी जानना चाहते हो तो शुरू से लेकर अंत तक पूरी पोस्ट पढ़िए |

Top 5 best book for IIT Preparation

(1)  NCERT

NCERT की आपको Math ,Physics, Chemistry (P.C.M) तीनों Subjects की Books को पढ़ना है और Numericals को हल करना हैं जिससे आपका Base strong होगा और Board की preparation करने मैं भी सहायता होगी और आप अच्छी percentage के हिसाब से preaparation कर पाओगे |

(2) RD Sharma

RD Sharma आपके Math के douts cleare करेगी और  आप JEE Mains मैं आपको  अच्छी  percentile लाने मैं काफी मदत करेंगी और बोर्ड्स मैं काफी मदत मिलेगी और  आपके कांसेप्ट भी क्लियर हो जायेंगे |

(3) HC Verma

Physics Concepts के लिए  HC Verma Best Book रहेगी और आपका Base Strong होगा और ये Physics की थ्योरी के लिए सबसे अच्छी है और Numerical भी अच्छी लेवल के दिए गए हैं इसका लिंक मैंने नीचे दिया है आप वहां से इस बुक को purchase कर सकते हैं |

 (4) Sl Arora

Physics के लिए Sl Arora भी बेस्ट बुक है और आपके concepts को cleare करने मैं काफी मदत करेगी और इस  बुक मैं Numerical भी काफी अच्छे हैं या इसके अलावा आप BM Sharma भी खरीद सकते हैं पर ये थोड़ी महंगी है और इसका भी लिंक नीचे दिया है आप वहां से खरीद सकते हैं |

 (5) P  Bhadur

 केमिस्ट्री के Numericals के लिए आपके लिए P Bhadur अच्छी बुक है और concepts को भी काफी हद तक cleare करेगी और इसका भी लिंक आपको नीचे दिया है आप वहां से खरीद सकते हो |

Up Board Result देखने के लिए click करें

आशा करता हूँ आपको इस पोस्ट से काफी help मिलेगी books selection karne मैं ऐसी इंट्रेस्टिंग पोस्ट पाने के लिए हमें Follow करे और पोस्ट को like करना और शेयर करना ना भूलें

धन्यवाद

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ