Network Marketing in Hindi - आखिर क्या है Network Marketing ? कैसे समझें Network Marketing व्यबसाय को

Network Marketing in Hindi - आखिर क्या है Network Marketing ?

कैसे समझें Network Marketing व्यबसाय को , kya hai Multi level Marketing

M L M kya hai ? MLM जॉइन करने के क्या फायदे हैं MLM Company को जॉइन कैसे करें ? scheme or scam company से कैसे बचें ?
MLM कंपनी मैं काम कैसे करें जो दिलाये आपको सफलता सभी सवालों के जवाब आपको इस( MLM Article ) मैं आपको मिलेंगे इन तमाम सवालों के जवाब पाने के लिए पूरे आर्टिकल को पढ़ें |

Network Marketing (MLM) क्या है | What is Multi Level Marketing (Network Marketing)


MLM की full Form( Multi Level Marketing ) है इसे Network Marketing ,Chain Marketing , Pyramid sheme Scheme|Scam|Scandel जैसे नामों से भी जाना जाता है ये एक ऐसा मार्केट है जो सिद्धान्त (Principle) पर काम करता है ये मार्केट Well thaught philosophical Scientific Oproocesss or Marketing & Good services पर काम करता है अगर हम इसे साधारण भाषा मैं समझें तो एक ऐसी प्रक्रिया जिसमें एक समूह (Team) मिलकर एक कम्पनी के Product को  sell करते हैं और उनके द्वारा बेचे गए Product पर commision प्राप्त करते हैं यहाँ ये बात ध्यान रखने योग्य है -
एक आदमी बिना Team बनाये हुए Multi Level Markenting ( Networking Marketing )
मैं सफलता नहीं पा सकता Albert Einsteen कहते हैं 
Multi Level Marketing ,Network Marketing , Chain Marketing

इस मार्केट मैं succes पाने के लिए Compounding Power को build करना पड़ेगा जिसकी Compoundig Power & Mentality अच्छी होगी वही एक अच्छा MLM Marketer बन सकता हैं Compaundig Power Binding Force पर depend करती है अर्थात जिस Team से जितने ज्यादा Members जुड़े होंगे वो उतना ही ज्यादा Benifit ले पायेंगे

MLM Company जॉइन करने से पहले किन बातों का रखें खास ध्यान

1.जिस कंपनी मैं हमेशा Profit की बात की जाती है                   उस कंपनी को कभी भी जॉइन ना करें
 2. Sheme Scam वाली कंपनी मैं जाने से बचें
 3. जिस कंपनी मैं Learning & Training पर ध्यान नहीं दिया जाता उस कंपनी मैं कभी ना जाएँ
 4. जिस कंपनी का Poduct Trusted नहीं है उस कंपनी मैं जाने से बचें


कैसे पहचानें कौन-सी कंपनी  अच्छी है
 

जिस कंपनी की Training Methodology , Binding Force , People Culture , Learning , Product अच्छा है उस कंपनी को सफलता मिलने से कोई नहीं रोक सकता ऐसी कंपनी को आपको तुरंत जॉइन कर लेना चाहिए और उसमे मेहनत करनी चाहिए सफलता आपको निश्चित रूप से मिलेगी


Network Marketing Company join करने से क्या फायदे हैं 

इस कंपनी का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप अपनी कमाई खुद निर्धारित करते हैं जैसी आप मेहनत करेंगे
 उसी प्रकार आपकी कमाई होगी यहाँ आपकी नौकरी पर कोई खतरा नहीं होता आप यहाँ छोटी Investment करके एक बड़ा Profit प्राप्त कर सकते हैं यहाँ आपको समय की कोई पावंदी नहीं होती आप स्वतंत्र होते हैं यह एक खुला मार्किट है आप जहां चाहें वहां इस मार्किट को चला सकते हैं यहाँ आपको नए और बेहतर Relation बनाने मैं मदत मिलती है और आपका सम्मान होता है

आशा करता हूँ ये पोस्ट आपको पसंद आयी होगी अगली पोस्ट मैं हम इस कंपनी को जॉइन करके सफलता कैसे पाएं ? क्या बेहतर टिप्स हो सकते हैं Multi Level Marketing मैं सफलता पाने के नामक Topic पर बात करेंगे आपकी कोई शिकायत या कोई सुझाब हो तो हमें Comment मैं जरूर बतायें हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें आगे और किस टॉपिक पर पोस्ट चाहते हैं Comment मैं जरूर बताएं और पोस्ट को शेयर करना ना भूलें
धन्यबाद




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ